गुरुवार, 25 जनवरी 2018

फिल्म 'पदमावत ' पर सुन्हरी धूप ।

संजय लीला भंसाली की फिल्म पदमावती का निर्माण  2016 मे शुरू हूआ । जनवरी 2017 मे जयपुर मे फिल्म की शूटिंग के दोरान सेट पर ' राजपूत करणी सेना ' ने हय कहते हुए फिल्म का बिरोध किया की इस फिल्म मे राजपूत रानी पदमावती के इतिहास को तोड मरोड कर पेश किया जा रहा है जो राजपूतो का अपमान है ।तभी से यह फिल्म विबादो मे आ गई । इस फिल्म की कहानी चित्तोड की रानी पदमावती पर  आधारित है । जिसे रोमांचक ढंग से पेश किया गया है । रानी पदमावती की भूमिका मे आभिनेत्री दीपिका पादुकोण है जो रानी के रूप मे खूव जच रही है ।
इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए सुप्रिम कोर्ट मे भी याचिका दायर की गई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया । आखिरकार  फिल्म पदमावती घनघोर बिरोध के बाबजूद भी पदमावत के नाम से  24 जनवरी 2018 को रिलीज हुई इस दिन भी देश भर के अलग  अलग कोनो मे पदमाव का विरोध हुआ तोडफोड की खबरे भी आई ।
पर  अब जल्द ही पदमावत के उपर से संकट के बादल छटेगे और फिल्म पदमावत पर सुन्हरी धूप पडेगी । क्योंकि फिल्म विबादित  होने के कारण मीडिया मे सुर्खियो मे रही और लोगो की चरचा का विषय बनी इसलिए इस फिल्म का मुफ्त मे खुब प्रचार हुआ । अब हर कोई इस फिल्म को देखना चाहता है की आखिर  इसमे एसा क्या है जिसकी वजह से इतना हंगामा हुआ । यह फिल्म खूव कमाई करेगी ।
सन 2001 मे आई फिल्म गदर जिसमे हिंदुस्तान पाकिस्तान का बटवारा दिखाया गया था ।इस फिल्म के कुछ सीनो पर मुसलमानो ने आपत्ति जताई थी और पदमावत की तरह ही हंगामा हुआ था पर क्या हुआ । यह फिल्म खूब चली लोगो ने इसे देखना पसंद किया ।
अब निर्माता संजय सिह राजपूत की फिल्म गदर2 आने बाली है यह फिल्म आतंकवाद पर  आधारित है । अभी सेंसर बोर्ड ने पदमावत के बिरोध से डर कर फिल्म गदर 2 को अटका रखा है और हरी झंडी देने से इनकार कर दिया है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

चूना उघोग, कम लागत, आधिक मुनाफा

  आज भारत मे 75 पैरेंट लोग पान में जो चुना खाते है।  इस चूने को बनाना और इस तरह की डिब्बी में भरकर बेचने वाले लोग भारी मुनाफा कमाई करते है।